Arbuda DJ Sound Visiting Card Design | Visiting Card Design | Visiting card design free

कॉरल ड्रॉ का उपयोग करके विजिटिंग कार्ड डिज़ाइन करना बहुत ही सरल और प्रभावी हो सकता है। इस लेख में, हम आपको कॉरल ड्रॉ का उपयोग करके एक प्रोफेशनल और आकर्षक विजिटिंग कार्ड डिज़ाइन करने के स्टेप-बाय-स्टेप गाइड के बारे में बताएंगे।


Arbuda DJ Sound Visiting Card Design | Visiting Card Design |  Visiting card design free



कॉरल ड्रॉ स्टार्ट करें: पहले, कॉरल ड्रॉ को अपने कंप्यूटर पर खोलें। नई पेज बनाएं: नये विजिटिंग कार्ड के लिए 'नया' पेज बनाने के लिए "File" मेनू से "New" चुनें और फिर "Business Card" चुनें। पेज सेटअप: पेज साइज़ को विजिटिंग कार्ड के साइज़ के अनुसार सेट करें (सामान्य आकार: 3.5 x 2 इंच)। मार्जिन और ब्लीड को भी सेट करें, यदि आवश्यक है।


 Visiting Card Design


टेक्स्ट टूल: "Text" टूल का उपयोग करके विजिटिंग कार्ड पर आपके नाम, पद, कंपनी का नाम, और संपर्क जानकारी जैसे डेटा को डालें। फ़ॉन्ट्स का चयन: एक प्रोफेशनल और पढ़ने में सुविधा प्रदान करने वाली फ़ॉन्ट का चयन करें। टेक्स्ट का आकार, रंग, और स्टाइल भी निर्धारित करें।



Visiting card design free

छवियों को जोड़ें: आपके विजिटिंग कार्ड को और आकर्षक बनाने के लिए लोगो, छवियों, या अन्य ग्राफ़िक्स को जोड़ सकते हैं छवियों का साइज़ और प्लेसमेंट: छवियों को ठीक से साइज़ और स्थान दें ताकि वे विजिटिंग कार्ड पर ठीक दिखें।


बैकग्राउंड दें: विजिटिंग कार्ड के पिछले हिस्से के लिए एक बैकग्राउंड का चयन करें।रंग और ग्रेडिएंट्स: रंग और ग्रेडिएंट्स का उपयोग करके विजिटिंग कार्ड को आकर्षक बनाएं। डिज़ाइन एलिमेंट्स: कॉरल ड्रॉ के इंटरफ़ेस से आप आकार, लाइन, और अन्य डिज़ाइन एलिमेंट्स का उपयोग करके अपने विजिटिंग कार्ड को सुंदर बना सकते हैं।


best visiting card design

लेआउट: पूरे कार्ड की लेआउट को ठीक से प्रबंधित करें, ताकि यह अंदर से और बाहर से दिलचस्प लगे।प्रिंट चेक: विजिटिंग कार्ड का पूरी तरह से चेक करें, फ़ॉन्ट्स, टेक्स्ट, और छवियों की गुणवत्ता को सुनिश्चित करें। मुद्रण: अच्छी गुणवत्ता वाले पेपर पर विजिटिंग कार्ड को मुद्रित करें। बचाव: आपके कंप्यूटर पर फ़ाइल के रूप में विजिटिंग कार्ड को सहेज लें, ताकि आप उन्हें बाद में बदल सकें।


About This post

कॉरल ड्रॉ का उपयोग करके विजिटिंग कार्ड डिज़ाइन करना बहुत ही सरल और प्रभावी हो सकता है। आपके पास अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार अनगिनत विकल्प हैं, और कॉरल ड्रॉ का उपयोग करके आप अपने विजिटिंग कार्ड को आकर्षक और प्रोफेशनल बना सकते हैं।

ध्यान दें कि आपके विजिटिंग कार्ड का डिज़ाइन आपके व्यक्तिगत जरूरतों और पेशेवर आवश्यकताओं के साथ मेल खाना चाहिए, जिससे वह आपके व्यक्तिगत और पेशेवर ब्रांड को प्रकट करे।


Download

Post a Comment

हेल्लो दोस्तों जो आपने कमेन्ट किया है उस का जवाब 24 घंटे के अन्दर दिया जायेगा धन्यवाद !

और नया पुराने